Satta Matka Kaise Khulta Hai | सट्टे का नंबर कैसे निकाले

Satta Matka Kaise Khulta Hai: दोस्तों आप सभी ने Satta Matka,Satta king, Gali, Disawar, Gaziyabad, Faridabad,Tara Mataka, जैसे अनेक प्रकार के नाम कभी न कभी जरूर सुना होगा। तो आप के दिमाग एक बात जरूर आई होगी कि ये सट्टा मटका क्या है और ये सट्टा कैसे खुलते हैं।

आज का गली दिसावर फरीदाबाद और गाज़ियाबाद के गेम के लिए –  यहाँ क्लिक करें

Join Telegram

15/11/2021 कल्याण सट्टा के लिए फिक्स जोड़ी के लिए  नीचे दिए गए व्हाट्स एप लिंक पर जाए।

आज हम आपको को इस लेख में बताएंगे कि satta Mataka क्या होता है और ये कैसे खुलते है। दोस्तों इस सट्टे मटके की शुरूआत लगभग 1962 में कल्याण जी भगत और रत्न खत्री ने मिलकर मुम्बई से की थी जो Satta King के नाम से मशूहर हुये।1980 मे बीमारी के कारण रत्न खत्री की मौत हो गई। सट्टा बाजार आज भारत ही नही बल्कि विश्व के कई देशों में फैल चुका है।

Direct Satta Company Se Leak Jodi कल्याण,गली,दिसावर,गाज़ियाबाद, फिक्स जोड़ी

शुरुआत में kalyan Matka ही चला करता था। लेकिन अब बहुत सारे सट्टे देश में पनप रहे हैं। जिसमें से कुछ नाम गली, दिसावर, गाज़ियाबाद, फरीदाबाद, कल्याण, मुम्बई, तारा मटका आदि बहुत ज्यादा विख्यात हैं।

Satta Matka Kaise Khulta Hai (सट्टा मटका कैसे खुलता है)

Satta Matka का खेल 1 से लेकर 10 तक के अंकों के आधार पर खेला जाता हैं। कल्याण भगत और रतन खत्री के टाइम Satta Matka Number खोलने की अलग विधि थीं। तब एक मटके मे 1 से लेकर 10 तक अंक लिख कर डाल दिया जाता था। और satta Bazar खुलने के समय तीन आदमी मटके से अलग – अलग पर्ची निकलते थे। और उनके आधार पर Satta Number घोषित किया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। अब वो ही नंबर खोला जाता है। जिस पर कम दांव लगा हो।

सट्टा नम्बर का गणित

मटके से निकाली गई तीनों पर्चियां के अंक जैसे 1,2,3 को मिलाकर एक अंक बनाया जाता हैं। 1+2+3=6 तो 6 नम्बर उस दिन का सट्टा होता हैं। और 123 पत्ती होती हैं। इसी प्रकार अगला राउंड होता है और जो नम्बर निकलता है। उसे और पहले राउंड को मिलाकर पूरे सट्टे बाजार की घोषणा की जाती है। जैसे दूसरे राउंड में 2,3,4 निकले तो 2+3+4=9 ये दूसरा नम्बर हुआ और 234 इसकी पत्ती हुईं 69 को जोड़ी कहा जाता हैं।

सट्टे का नंबर कैसे निकाले

यदि आप सट्टा मटका खेलते हैं। और सोच रहे हैं कि सट्टे का नम्बर कैसे निकाले तो आप की जानकारी के लिए बता दे  सट्टे का नम्बर निकाल पाना बहुत ही मुश्किल है। क्योंकि यहाँ तो ये तास की पत्तियों द्वारा खोले जाने लगा है। लेकिन कुछ सट्टे बाजार ऐसे जो कि ट्रिक अपनाते हैं।

वो ऐसे ट्रिक से नम्बर खोलते है। कि वो आगे – आगे चले और खिलाड़ी उसके पीछे  ऐसे सट्टे बाजार का नम्बर निकाल ने के लिए पुराने रिकॉर्ड की जरूरत होती हैं। और उसमें ध्यान से देखा जाता है। उसने पहले नम्बर खोलने में कौन-कौन सी ट्रिक अपनाई है। उन सभी ट्रिक को इस्तेमाल करते हुए  सट्टे का नम्बर निकाल सकते है।

नोट- हमारा ये लेख आप को जानकारी देने के उद्देश्य से बनाया गया है। हमारा satta Matka Bazar से कोई लेना देना नहीं है। satta Matka खेलना व खिलाना दोनों गैर कानूनी है। अतः आप इन सब से दूर रहे नहीं आप बर्बाद हो सकते हैं। और यदि आप satta Matka खेलते हैं तो किसी प्रकार के नुकसान या हानि के लिए आप खुद जिम्मेदार होंगे। इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है।

3 thoughts on “Satta Matka Kaise Khulta Hai | सट्टे का नंबर कैसे निकाले”

Leave a Comment